जहां युवा शक्ति होती है, क्रांति भी वहीं आती है: आर्येंन्द्र शर्मा

Slider उत्तराखंड

देहरादून;
चुनाव नजदीक आते ही उत्तराखंड में राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जनसभाओं, नुक्कड़ सभाओं और जन संवादों के माध्यम से उम्मीदवार जनता के बीच पहुंच रहे हैं. इसी बीच उत्तराखंड के महत्वपूर्ण विधानसभा क्षेत्र सहसपुर में चुनाव को लेकर जनता के बीच काफ़ी जोश व उत्साह देखने को मिल रहा है।सहसपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक पद के लिए कांग्रेस प्रत्याशी आर्येन्द्र शर्मा जन समर्थन पाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में जाकर जनता को संबोधित कर रहे हैं।

इन क्षेत्रों में पहुंचे आर्येंन्द्र शर्मा

चुनावी प्रचार प्रसार करते हुए उत्तराखंड प्रदेश कांगेस कमेटी के उपाध्यक्ष आर्येंन्द्र शर्मा ने सेलाकुई,जसोवाला और ढाकी क्षेत्रों में पहुंचकर जनसभाओं को संबोधित किया,और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करी. आर्येन्द्र शर्मा ने युवाओं से मुलाकात कर उनसे जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की. अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि,”युवा देश का आने वाला भविष्य है,और हमारे इस भविष्य के पास अच्छे रोज़गार के अवसर उपलब्ध नहीं है, किसी भी देश का सच्चा विकास तभी सम्भव है जब उस देश का हर युवा आत्मनिर्भर हो, सशक्त हो. युवा देश की एक अमूल्य पूंजी है, इसी के मद्देनज़र हमने प्रण लिया है कि हम अपने युवाओं को सशक्त बनाएंगे उनके लिए रोजगार के लिए नए अवसर बनाएंगे. ऐसी योजनाएं लाएंगे जिससे युवाओं को सभी सुविधाएं अपने क्षेत्र में प्राप्त होंगी और उन्हें कहीं बाहर पलायन करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी”।

किन मुद्दों पर हुई चर्चा

आर्यन्द्र शर्मा ने युवाओं के लिए शिक्षा व रोजगार की पर्याप्त सुविधाएं ना होने को दुख का विषय बताते हुए कहा कि उनका लक्ष्य आने वाले वक्त में “हर घर हर हाथ” काम देना और अपने क्षेत्र की युवा प्रतिभा के विकास के लिए स्किल सेंटर जैसी सुविधाएं लाना हैं.

अपने वक्तव्य को जारी रखते हुए आर्येंन्द्र शर्मा ने यह भी कहा कि “क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य,शिक्षा और रोजगार से जुड़ी सुविधाएं अपने क्षेत्र में उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी है”। संबोधन के दौरान जन साधारण की समस्याओं और सुविधाओं पर अनेकों योजनाएं लाने पर भी चर्चा की गई। क्षेत्रवासियों से समर्थन की अपील करते हुए आर्येंन्द्र शर्मा ने जनता से सिर्फ विकास की बात ध्यान मे रखकर आने वाली 14 फ़रवरी को भारी संख्या मे पहुंच कर मतदान करने का निवेदन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *