VoW द्वारा साहित्य और कला के लिए देश के इन कलाकारों को सम्मानित किया जाएगा

Slider उत्तराखंड

देहरादून:

VoW~REC बुक अवार्ड्स 2024 के विजेताओं की घोषणा के एक हफ्ते बाद, वैली ऑफ वर्ड्स, साहित्य और कला महोत्सव ने एक और श्रेणी के लिए लॉन्गलिस्ट की घोषणा की: इति नृत्य, 2024। इस आयोजन की क्यूरेटर शालिनी राव ने कहा, “हम आप सभी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं कि आपने इति नृत्य 2024 को एक बार फिर से सफलता की ऊंचाइयों पर पहुंचाने में अपना अमूल्य योगदान दिया, जिससे पिछले वर्षों की उत्कृष्टता की परंपरा जारी रही।” उन्होंने आगे कहा, “इस वर्ष हमें पूरे देश से बड़ी संख्या में प्रतिभागियों की उपस्थिति देखकर बेहद खुशी हुई। इतनी बड़ी प्रतिक्रिया वास्तव में दिल को छू लेने वाली थी, जो नृत्य समुदाय की जुनून और समर्पण को दर्शाती है।

इस साल प्रतियोगिता बेहद तीव्र रही, जिसमें प्रतिभागियों ने अपनी असाधारण प्रतिभा, रचनात्मकता और समर्पण का प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का स्तर इतना उच्च था कि हमारे माननीय जजों के पैनल के लिए सबसे उत्कृष्ट प्रतिभाओं का चयन करना एक अनूठी चुनौती बन गया। इस वर्ष, जजों को बहुत ही बारीक भेदभाव करने पड़े, क्योंकि अधिकांश प्रतिभागियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। क्यूरेटर और जूरी ने उन सभी को प्रोत्साहित किया जो लॉन्गलिस्ट में जगह नहीं बना पाए, कि वे अभ्यास जारी रखें और भविष्य में फिर से आवेदन करें।

 

वैली ऑफ वर्ड्स उभरते और प्रतिभाशाली नर्तकों को एक मंच प्रदान करने के अपने मिशन के प्रति गहराई से प्रतिबद्ध है, जिससे उन्हें मान्यता और अपने कलात्मक सफर को आगे बढ़ाने के अवसर मिल सकें। साथ ही, वे विभिन्न और पारंपरिक नृत्य रूपों के लिए एक बढ़ते दर्शक वर्ग को तैयार करने का लक्ष्य रखते हैं, ताकि ये खूबसूरत कला रूप फले-फूले और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करें।

जैसे-जैसे साहित्य और कला महोत्सव अपने आठवें संस्करण के सिग्नेचर इवेंट के लिए 16 और 17 नवंबर 2024 को देहरादून के सुरम्य शहर में आने की तैयारी कर रहा है, इति नृत्य 2024 के फाइनलिस्टों को अपनी अद्वितीय प्रस्तुतियों को देशभर से आए कलाकारों, संरक्षकों और कला प्रेमियों के सामने प्रस्तुत करने का अवसर मिलेगा। “हमें विश्वास है कि यह आयोजन न केवल नृत्य की सुंदरता और विविधता का उत्सव मनाएगा, बल्कि इसमें शामिल सभी के लिए अविस्मरणीय यादें भी बनाएगा,” शालिनी राव ने हस्ताक्षर किए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *