सीमा सुरक्षा बल ने अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों के आधार कार्ड निष्क्रिय करने को कहा

Slider उत्तराखंड

नई दिल्ली:

बांग्लादेश में चल रहे राजनीतिक हालातों से जहां भारतीय सीमा सुरक्षा बल की फोर्स चप्पे चप्पे पर नजर रखे हुए हैं। बांग्लादेश में की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्ता जाते ही सीमा पर घुसपैठ बढ़ने लगी थी। बांग्लादेश और भारत सीमा पर भारतीय सीमा सुरक्षा बल की टुकड़ियों को बढ़ाया गया जिससे घुसपैठ पर नकेल कसी जा सके।

अवैध प्रवासियों के आधार को निष्क्रिय करने को कहा

बीएसएफ ने यूआईडीएआई से बांग्लादेश से भारत आए अवैध प्रवासियों के आधारकार्ड को निष्क्रिय करने को कहा हैं।

बीएसएफ द्वारा बांग्लादेश से भारत आये संदिग्ध घुसपैठियों के पकड़े जाने के बाद, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पुलिस को सूचित किया है और अवैध प्रवासियों के आधार पंजीकरण को निष्क्रिय करने के लिए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण को भी पत्र लिखा है।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि पहली बार सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने देश में प्रवेश करते या देश छोड़ते समय भारत-बांग्लादेश की पूर्वी सीमा पर पकड़े गए संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिकों के आधार कार्ड रद्द करने के लिए अधिकारियों को पत्र लिखा है। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध घुसपैठियों के पकड़े जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ पुलिस को सूचित करता है और बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों के आधार पंजीकरण को निष्क्रिय करने के लिए भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) को भी पत्र लिखता है।

Note: File Photo 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *