नासिक में बालासाहेब ठाकरे मेमोरियल पार्क का उद्घाटन

Slider उत्तराखंड

नासिक:

नासिक शहर में गोदावरी नदी के तट पर साढ़े सात एकड़ में बना पार्क विश्वस्तरीय एवं समान गुणवत्ता वाला है। इस पार्क ने नागरिकों को आराम करने के लिए एक उचित स्थान दिया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने यहां कहा कि इस पार्क में बालासाहेब ठाकरे पर आधारित शो के लिए 10 करोड़ रुपये का फंड दिया जाएगा।

श्री पूज्य हिंदू हृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे मेमोरियल पार्क का उद्धघाटन बीते शनिवार को महाराष्ट्र के सीएम शिंदे द्वार किया गया।  इस अवसर पर पालकमंत्री दादाजी भुसे, विधायक संजय शिरसाट, मनपा आयुक्त डाॅ. अशोक करंजकर, पूर्व उपमहापौर अजय बोरस्ते सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी पदाधिकारी और नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा, पार्क में सभी युवा उद्यमियों के लिए एक उपयोगी सॉफ्ट स्किल प्रशिक्षण केंद्र भी बनाया गया है। जो प्रदेश के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य में मददगार होगा। इसमें शानदार आर्ट गैलरी, साहसिक खेल भी शामिल हैं। इस तरह का एडवेंचर पार्क देश का सबसे बड़ा पार्क होगा।
श्री बाला साहेब ठाकरे के कार्टून अद्भुत रहे हैं । इस पार्क में श्री बाला साहेब ठाकरे जी द्वारा बनाये गए कार्टून व उनकी ऐतिहासिक तस्वीरें बाला साहेब ठाकरे स्मृति पार्क की आर्ट गैलरी में नजर आएगी। मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि ख़ुशी की बात है मनोरंजन के लिए उचित स्थान बनाना आवश्यक है। अच्छी सड़कें, फ्लाईओवर, मेट्रो और इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ पार्क भी जरूरी हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी में सुकून का एक पल इस पार्क के जरिए देश प्रदेश व विदेशी पर्यटकों को मिलेगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पार्क में विभिन्न प्रकार के पेड़ हैं जिससे पर्यावरण को शुद्घ हवा व पक्षियों को बसेरा मिलेगा।

सीएम शिंदे ने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न क्षेत्रों में विकास कार्यों पर काम कर रही जो श्री बाला साहेब ठाकरे जी के सपनों के महाराष्ट्र के विकास को पूरा कर रही है। बुनियादी ढांचे के निर्माण पर जोर दिया जा रहा है, प्रदेश में छात्राओं की शिक्षा की जिम्मेदारी राज्य सरकार ने ली है। महात्मा ज्योतिराव फुले योजना में सरकार ने अब सीमा 1.5 लाख की जगह 5 लाख रुपये तय कर दी है, इससे सीधा जनता को फायदा होगा।
स्वतंत्रता सेनानी सावरकर की जन्मस्थली भगूर में विभिन्न विकास कार्यों के लिए सरकार ने 40 करोड़ रुपये मंजूर किये गए हैं। जिसमें से 15 करोड़ रूपये की धनराशि उपलब्ध करायी जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *