गुजरात में व्यापारी से बड़ी ठगी 1.6 करोड़ के नोटों में महात्मा गांधी की जगह निकले अनुपम खेर

Slider उत्तराखंड

अहमदाबाद : 

गुजरात में अहमदाबाद के सर्राफा बाजार में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का अनोखा माला सामने आया है, यहां पर एक व्यापारी को थमाए नोट पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर की फोटो निकली। ठग व्यापारी से 1 करोड़ 60 लाख रुपये की कीमत का 2100 ग्राम सोना लेकर फरार हो गए।

वहीं पुलिस ने गुजरात समेत कई राज्यों में जालसाजों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है। जिन्होंने अहमदाबाद के मानेक चौक के एक सर्राफा व्यापारी से 1.90 करोड़ रुपये का सोना खरीदने का झांसा देकर 500 रुपये के नकली नोट दिए और 1.60 करोड़ रुपये के नकली नोट दिए।

एक अजीबोगरीब मोड़ में, पुलिस द्वारा जब्त किए गए नकली नोटों पर महात्मा गांधी की जगह अभिनेता अनुपम खेर की तस्वीर थी और नोटों के बंडलों पर ‘एसबीआई’ लिखा हुआ था।

दो जालसाजों ने सीजी रोड पर आनंद मंगल कॉम्प्लेक्स में पटेल कांतिलाल मदनलाल के नाम से एक फर्जी आंगड़िया कार्यालय खोला और प्रह्लादनगर निवासी और मानेक चौक के सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर से 1.60 करोड़ रुपये मूल्य का 2,100 ग्राम सोना खरीदने का दावा किया।

सोने के बदले में उन्होंने 1.60 करोड़ रुपये के नकली नोट दिए। इन नकली 500 रुपये के नोटों पर गांधी की जगह अनुपम खेर की तस्वीर लगी हुई थी।

पुलिस ने नकली नोटों की छपाई की जांच शुरू कर दी है और ठगों  की तलाश कर रही है। गुजरात पुलिस में ठगों की तलाश अन्य राज्यों में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली तक बढ़ा दी गई है, लेकिन अभी तक कोई ठोस सुराग नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *