धामी सरकार में कैबिनेट विस्तार पर केंद्रीय नेतृत्व से निर्णय आना बाकी

Slider उत्तराखंड

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सोमवार को दिल्ली से लौटे हैं, पिछले कुछ हफ्तों में पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठकें कर रहे हैं, जिससे राज्य में आसन्न मंत्रिमंडल विस्तार की अफवाहों को बल मिला है। वहीं भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व उत्तराखंड भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम  के अनुसार प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार बिस्तर पर भाजपा राष्ट्रीय नेतृत्व का पूरा मंथन हो चुका है अब पूर्ण सहमति का इंतजार है दुष्यंत कुमार गौतम ने पुष्कर सिंह धामी की सरकार का लेखा-जोखा बताते हुए तारीफ की की दुष्यंत कुमार गौतम ने कम धामी के नेतृत्व वाली उत्तराखंड सरकार को एक कुशल सरकार कहा हैं।

मुख्यमंत्री के दिल्ली से लौटते ही कैबिनेट विस्तार पर दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि संगठन स्तर पर चर्चा हो चुकी हैं । बस अब भाजपा केंद्र नेतृत्व का निर्णय आना बाकी है।

साथ ही भाजपा आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के मद्देनजर रिक्त पदों पर नए मंत्रियों की नियुक्ति करके अपनी स्थिति मजबूत करने का फैसला कर चुकी है। पूर्व मंत्री स्वo चंदन राम दास के निधन के बाद से रिक्त कैबिनेट पदों को भरने की आवश्यकता और अधिक बढ़ गई है, जिससे कुल चार कैबिनेट पद खाली हैं।

इसके अलावा, पार्टी अपने कुछ सदस्यों को विभिन्न बोर्ड और निगमों में निदेशक के पदों पर नियुक्त करने की संभावना पर भी विचार कर रही है। पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलने वाले वरिष्ठ सदस्यों में पूर्व सीएम और मौजूदा लोकसभा सदस्य त्रिवेंद्र सिंह रावत, पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और धन सिंह रावत शामिल हैं। हालांकि सभी ने दावा किया है कि ये नियमित बैठकें थीं, लेकिन राजनीतिक गलियारों में हिमालयी राज्य में आसन्न कैबिनेट विस्तार के बारे में अटकलें लगाई जा रही हैं।

वहीं सीएम धामी ने विस्तार से जुड़े सवालों पर भी चुप्पी साधे रखी है। हालांकि, दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम ने पूर्व मंत्रियों मदन कौशिक, अरविंद पांडे और कई अन्य वरिष्ठ भाजपा विधायकों से चर्चा की थी, जिन्हें संभावित रूप से कैबिनेट पदों के लिए विचार किया जा सकता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *