देहरादून: आनंदम रेस्टोरेंट के महिला शौचालय में कैमरा, एक कर्मचारी गिरफ्तार

Slider उत्तराखंड

देहरादून: 

देहरादून के चकराता रोड में मशहूर आनंदम रेस्टोरेंट से एक बेहद चौकाने वाली खबर सामने आई है। आनंदम रेस्टोरेंट में महिला शौचालय में छोटा हिडन कैमरा लगा पाया गया। रेस्टोरेंट में मौजूद ग्राहकों में युवतियों, महिलाओं व अन्य व्यक्तियों ने जमकर हंगामा किया। रेस्टोरेंट में हंगामा करते लोगों का वीडियो भी समाने आया है। महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए देहरादून के एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर स्थानीय पुलिस ने रेस्टोरेंट के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। साथ ही महिला शौचालय में कैमरा लगाने के आरोप में संबंधित कर्मी और संचालक के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

स्थानीय पुलिस के अनुसार ये घटना बीती रात की है। जब एक महिला ने शौचालय में कैमरा देखा महिला के परिवार व रेस्टोरेंट में पहुंचे अन्य लोगों विरोध किया और वहां के कर्मचारियों पर गुस्सा जाहिर किया। इस घटना के वायरल वीडियो में देखा गया है कि  एक महिला कह रही है कि जहां पर कैमरा/मोबाइल फिट किया गया था, वहां की टाइल टूटी पाई गई है। इस मामले में कैमरा लगाने का आरोप रेस्टोरेंट के एक कर्मचारी पर लगा है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला शौचालय में लगे कैमरे को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की हो गई है।

सम्बंधित पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत में यह लिखा गया है, कि संबंधित स्टाफ महिलाओं के वाशरूम इस्तेमाल करने के दौरान रिकॉर्डिंग करता था। शिकायत मिलने के बाद अब पुलिस इस जांच में जुटी हुई है कि इस कैमरे के द्वारा क्या क्या रिकॉर्ड किया गया है। फिलहाल, आरोपी स्टाफ को पुलिस ने गिरफ्तार नकर लिया हैं जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है। वहीं देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही इस गंभीर मामले में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और रेस्टोरेंट के संचालक की इस में भूमिका की जांच भी की जाएगी।

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने तत्काल संज्ञान लेते हुए मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया है एवं संबंधित थाना क्षेत्र के एसओ से वार्ता की।

उन्होंने कहा की शहर के प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान में इस प्रकार की घटना का होना अत्यंत संवेदनशील है। मामले में सख्ताई से जांच हो इसके लिए आयोग भी मामले में नजर रखे हुए है। उन्होंने घटनास्थल पर प्रतिष्ठान के मालिक व एसओ कैन्ट से वार्ता की और निर्देश दिए है कि इस मामले में आरोपी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *