मुख्यमंत्री धामी का पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का तीर क्या कांग्रेस की चिंता बढ़ेगी ?

Slider उत्तराखंड राजनीति

देहरादून:
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पंतनगर में स्थित औद्योगिक क्षेत्र ( इंडस्ट्रीयल स्टेट ) का नाम पूर्व मुख्यमंत्री पंडित नारायण दत्त तिवारी जी के नाम पर रखने की घोषणा की है। आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी की जयंती व पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 
मुख्यमंत्री की इस घोषणा व श्रधांजलि देने से कांग्रेस के माथे पर राजनीतिक चिंता की लकीर खींच दी है बस 2022 के विधानसभा चुनाव पर इसका कितना लाभ भाजपा को मिलेगा ये तो वक्त ही बात पायेगा ।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा है कि उत्तराखंड के सपूत स्व नारायण दत्त तिवारी ने उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और केंद्र सरकार के मंत्री के रूप में सदैव उत्तराखंड के सर्वांगीण विकास हेतु प्रयास किया। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल जी ने राज्य को औद्योगिक पैकेज दिया उस समय स्व नारायण दत्त तिवारी जी ही मुख्यमंत्री थे। पंडित तिवारी जी ने अपने व्यक्तिगत प्रयासों से नव सृजित उत्तराखंड में औद्योगिक विकास की नींव रखी। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर, पंडित नारायण दत्त तिवारी जी के राज्य के प्रति योगदान को सम्मानित करने और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए पंतनगर इंडस्ट्रीयल स्टेट का नाम उनके नाम पर किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.