Big News: नरेश ने मार गिराया गुलदार अपनी बकरियों को बचाने के लिए

Slider Wildlife उत्तराखंड

पिथौरागढ़ : उत्तराखंड में इन दिनों गुलदार आतंक बढ़ता जा रहा है। वहीं जानवरों के बाद गुलदार अब ग्रामीण इलाकों में आकर लोगों को भी अपना निवाला बना रहे हैं। लेकिन पिथौरागढ़ जिले के नैनी सैनी क्षेत्र से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान छप जाएंगे। अक्सर आपने लोगों पर गुलदार गुलदार की ओर से हमला किए जाने के मामले खूब सुने होंगे लेकिन यहां एक ग्रामीण ने हमला करने आए गुलदार को ही मार गिराया।

दरअसल पिथौरागढ़ के नैनी सैनी का नरेश सिंह सौन घर से लगभग 20 मीटर दूरी पर बकरियों को घास चरा रहा था। तभी एक गुलदार ने उसकी एक बकरी पर हमला कर दिया। इस दौरान नरेश ने न केवल अपनी बकरी को बचाया बल्कि मौके पर गुलदार को बुरी तरह घायल कर दिया। दोनों में काफी देर तक संघर्ष हुआ। इस दौरान नरेश सिंह के हाथ में दराती थी और उसने दराती से गुलदार को जख्मी करके मार गिराया। हालांकि इस दौरान नरेश भी बुरी तरह घायल हो गया। जिसके बाद घटना की सूचना वन विभाग को दी गई।

वहीं सूचना मिलने पर वन रेंजर दिनेश जोशी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां पर गुलदार का शव कब्जे में लिया। इस दौरान विभाग द्वारा नरेश सिंह सहित यह सब देख रहे ग्रामीणों के बयान लिए गए। वहीं घटना के बारे में वन रेंजर दिनेश जोशी ने बताया कि मामला आत्मरक्षा का साबित हुआ। गुलदार से बचाव के लिए नरेश सिंह ने दराती से उस पर वार किये जिसके चलते गुलदार की जान चली गई। फ़िलहाल गुलदार के शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया है। इसके साथ ही आत्मरक्षा के मामला होने से किसी तरह की कार्रवाई की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.