रोजगार गारंटी यात्रा में कपकोट पहुंचे कर्नल कोठियाल,लोगों ने पारंपरिक तरीके से किया भव्य स्वागत

Slider उत्तराखंड राजनीति

कपकोट(बागेश्वर):

रोजगार गारंटी यात्रा के तहत आज आप के सीएम प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल कपकोट पहुंचे । कपकोट पहुंचने पर कर्नल कोठियाल का स्थानीय लोगों ने पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया । आपको बता दें कर्नल कोठियाल अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड के युवाओं को रोजगार गारंटी देने के बाद से लगातार युवाओं से बात करने रोजगार गारंटी यात्रा के तहत भ्रमण कर रहे हैं । रोजगार गारंटी यात्रा को उत्तराखंड के घर घर में युवाओं तक पहुंचाने के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री प्रत्याशी कर्नल अजय कोठियाल रोजगार गारंटी यात्रा कर रहे हैं।

आप की रोजगार गारंटी यात्रा में आज कपकोट विधानसभा पहुंचने पर कर्नल अजय कोठियाल का स्थानीय लोगों ने तहसील रोड बागेश्वर में पारंपरिक तिलक अभिषेक से स्वागत किया । इसके बाद शुरू हुई रोजगार गारंटी यात्रा में शामिल हुए कर्नल कोठियाल का काफिला बाजार के बीच से निकला जहां सैकड़ों मौजूद लोगों ने कर्नल कोठियाल का अभिवादन किया। इस यात्रा में सैकड़ों आप कार्यकर्ता कपकोट विधानसभा में मौजूद रहे और 500 से ज्यादा गाड़ियों का काफिला कर्नल कोठियाल के साथ मौजूद रहा। इस दौरान कर्नल कोठियाल ने लोगों से मुलाकात की और उनसे रोजगार गारंटी यात्रा को लेकर बात भी की । आप की इस रोजगार गारंटी यात्रा में स्थानीय युवाओं का हुजूम उमड़ा था जो कर्नल कोठियाल से मिलने के लिए लंबे समय से उनका इंतजार कर रहे थे। कर्नल कोठियाल ने भी युवाओं को निराश नहीं किया और युवाओं से मिलकर उन्हें उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए साथ आने का आव्हान किया।

इसके बाद कोर्ट से भराड़ी तक कर्नल कोठियाल ने एक पैदल मार्च निकाला जिसमें लोगों का भारी हुजूम देखकर कपकोट विधानसभा में आप की मजबूती का आभास हो रहा था । कपकोट की सड़कों पर सिर्फ आप कार्यकर्ता ही नजर आ रहे थे इस दौरान बच्चे महिलाएं युवा सभी अपने भावी मुख्यमंत्री की एक झलक पाने के लिए बेताबी से कर्नल कोठियाल का इंतजार करते नजर आए। कर्नल कोठियाल ने सभी लोगों का अभिवादन किया और बुजुर्गों को हाथ जोड़कर उनसे विजय श्री का आशीष लिया। रोड शो में अपने मोबाइल से तस्वीरें खींचने में स्कूली बच्चे भी उत्साहित नजर आए वहीं रोड शो के दौरान जय बद्री जय केदार,कर्नल कोठियाल अबकी बार के नारों से पूरा इलाका गूंज उठा।कपकोट विधानसभा भ्रमण के दौरान पूरे इलाके में आम आदमी पार्टी के चर्चे आम जनता की जुबान पर रहे। रोड शो में करीब पांच सौ गाडियां शमिल रही। इसी वजह आप का रोड शो जनता के लिए आकर्षण का केंद्र बना।

इससे पहले कर्नल कोठियाल के स्वागत में ,स्थानीय कलाकारों ने परंपरागत परिधान पहने कपकोट में छोलिया नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति पेश की, जिसने सभी का मनमोह लिया। यहां कर्नल कोठियाल से मिलने पहुंची जनता का हुजूम देखकर कपकोट विधानसभा में आप की मजबूती का सहज आभास हो रहा था। कपकोट की सड़के पूरी तरह से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से भरी थी और एक स्वर में यही आवाज पूरी विधानसभा में गूंजने लगी हमारा सीएम कैसा हो, कर्नल कोठियाल जैसा हो। स्थानीय जनता ने भी कर्नल कोठियाल को हाथ जोड़कर पूर्ण समर्थन के लिए आस्वस्थ किया।

इस दौरान कर्नल कोठियाल ने सभी लोगों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया और बुजुर्गो को हाथ जोड़कर विजयश्री का आशीष लिया।

इस दौरान 11 ब्राह्मणों ने वैदिक रीति रिवाज से कर्नल कोठियाल का मंत्रो चारण से तिलक अभिषेक किया। स्थानीय आचार्य पंडितजनों ने कर्नल कोठियाल को संस्कृत में संबोधित किया और माता शारदा व जगदंबा का श्लोक उच्चारण किया, उसके बाद मां चंडी जप आह्वान किया से पूरा भराड़ी बाजार दैवीय माहौल से सराबोर हो उठा।

*मां चंडी के जप के बाद मिले आशीर्वाद से कर्नल ने कहा,मुझे मां चंडी का आशीर्वाद मिल गया*

इस दौरान एक बच्ची मातारानी का रूप धारण कर कर्नल अजय कोठियाल को आशीष देने पहुंची।जिसपर कर्नल कोठियाल ने कहा कि मुझे आभास हो गया है माता चंडी ने मुझे साक्षात दर्शन देकर जीत का आशीष दे दिया है।इसके कर्नल कोठियाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहां, प्रणाम, जय श्रीराम, जय भीम, आज का दिन सच में यादगार बन गया है। जब मैं केंद्रीय विद्यालय में था तब 14 साल की उम्र में पिंडारी गिलेशियार पैराग्लाइडिंग करने आया था। आज फिर आप लोगों के बीच आ पहुंचा हूं। यहां पिंडर और सरयू नदी कल कल स्वर नोसर्गिक सौंदर्य को और बढ़ा देता है। जब बॉर्डर के इलाके में सेना के जवान आते हैं, तो घर परिवार, बीवी, बच्चों को भूल जाते हैं, मैने विपरीत परिस्थितियों में निर्णय लेना सीखा है । उत्तराखंड एक बड़ा आंदोलन करने के बाद मिला , लेकिन यहां चारों ओर भ्रष्टाचार फैला है, मैंने शादी नहीं की है। ऐसे में मुझे लगा की मैं आप सब के सहयोग से उत्तराखंड नव निर्माण कर सकता हूं। उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार हम से बिजली लेकर मुफ्त दे रही है। हमारे यहां तीन डैम होने के बावजूद बिजली मुफ्त नहीं मिल रही है। उन्होंने जनता से गारंटी देते हुए कहा,आप की सरकार आने पर हम प्रदेश के सभी युवाओं को रोजगार देंगे, नौकरी लगने तक 5 हजार बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा। यहां की सभी नौकरियों में 80 फीसदी स्थानीय युवाओं के लिए आरक्षित करेंगे।

उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा,इन दोनों पार्टियों ने यहां के हालात डूबती नांव जैसे कर दिए है। आज उत्तराखंड विकास से कोसों दूर चला गया है। शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार ,बिजली पानी जैसी मूलभूत जरूरतों से यहां की जनता महरूम है ऐसे में अब वक्त आ गया है कि हम सब को मिलकर उत्तराखंड का नवनिर्माण करना होगा। उन्होंने कहा हम अपने घोषणापत्र को जनता के सुझाव से तैयार करेंगे, इसमें आप भी भागीदारी निभा सकते हैं। उन्होंने अपने साथ मौजूद आप कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय का जिक्र करते हुए कहा,जब मैंने उनसे पूछा यहां की बड़ी समस्या क्या है तो उन्होंने मुझे बताया यहां अवैध खनन को रोकना होगा। सभी टैक्सी वालों का इंश्योरेंस कराया जाना चाहिए, यहां की शिक्षा व स्वास्थ्य की व्यवस्था बेहतर करनी है । उन्होंने कहा आप हमे आशीर्वाद दीजिए आपकी इन समस्याओं समेत अन्य समस्याओं को आप की सरकार दूर करेगी और हर युवा को रोजगार मुहैया करवाएगी।

इस दौरान कर्नल कोठियाल ने कहा, हमनें यूथ फाउंडेशन के जरिए हजारों युवाओं को रोजगार दिया, यदि आप हमें सत्ता का अधिकार देंगे तो सोचिए बेरोजगारी जड़ से ही खत्म हो जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा,यहां सरयू नदी पर तीन डैम होने के बावजूद यहां के लोगों को बिजली तक नहीं मिल रही है, लेकिन हम सरकार में आते ही मुफ्त बिजली, पानी जनता को देंगे। यह मुफ्त नहीं है, वास्तव में यह हमारे लोगों का अधिकार है। संबोधन के अंत में कर्नल कोठियाल ने कहां कि मुझे पूर्ण विश्वास है आप सभी जनता कपकोट से हमारे कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय को जीता कर विधानसभा पहुंचाएंगे ताकि आपकी समस्याओं को जल्द से जल्द दूर किया जाएगा। अंत में माता के मंत्र उच्चारण और माता के जयकारों के साथ कर्नल कोठियाल ने अपना संबोधन समाप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.