पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन बच्चों संग मिठाई बांट कर मनाया

Slider उत्तराखंड संस्कृति

देहरादून:
देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पर शुक्रवार को बालावाला में बदरी केदार सहयोग समिति द्वारा आयोजित बाल प्रतियोगिता के विजेताओं को पूर्व मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुरुस्कृत किया और मिष्ठान वितरण किया। इस मौके पर श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के सात साल के कार्यकाल के दौरान देश को मजबूत करने और गरीबों के कल्याण के साथ ही हर वर्ग के विकास के लिए शुरू की गई योजनाओं का विस्तार से जिक्र किया। साथ ही डोईवाला विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए चार साल में किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा रखा।

उन्होंने सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पर सभी को शुभकामनाएं दी और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए। एक राष्ट्र एक निशान की भावना को मजबूत करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 ए को हटाने का ऐतिहासिक कार्य किया। काले धन पर अंकुश लगाया। अयोध्या में राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए मार्ग प्रशस्त करने का कार्य किया। गरीबों के लिए जीरो बैलेंस में जन-धन खाते खुलवाए। देश के हर घर में शौचालय, उज्ज्वला योजना, किसान सम्मान निधि, युवा व महिलाओं के विकास को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई और उन्हें लागू किया। देश की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए रक्षा सेनाओं को मजबूत करने का कार्य किया। हर व्यक्ति के स्वास्थ्य की जरूरत को ध्यान में रखते हुए आयुष्मान योजना लागू की।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में भविष्य की जरूरतों को देखते हुए कई फैसले किए। हर्रावाला में पहला 300 बैड का जच्चा बच्चा अस्पताल बन रहा है। डोईवाला में तीन साल पहले सीपेट की स्थापना की। इस संस्थान से प्रशिक्षितों को शत प्रतिशत रोजगार मिल रहा है। रानीपोखरी में नेशनल ला यूनिवर्सिटी स्वीकृत की। हर्रावाला में महाविद्यालय जल्द शुरू हो जाएगी। बालावाला में इंडियन इंस्टीट्यूट आफ साइँस एंड रिसर्च सेंटर स्थापित होगा। इसकी स्वीकृति हो चुकी है। भविष्य में पानी की जरूरत को देखते हुए सौंग बांध का निर्माण किया जाएगा। यह आने वाले करीब 100 साल तक देहरादून की पानी की जरूरत को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि आज भगवान विश्वकर्मा की भी जयंती है।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने प्रधानमंत्री जी के जन्मोत्सव पर आयोजित प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को पुरुस्कत किया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मोत्सव पर मिष्ठान वितरण भी किया। इस अवसर पर सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के करीब 300 बच्चों ने पेंटिग, भाषण प्रतियोगिता, वाद विवाद आदि में भाग लिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने सभी प्रतियोगी बच्चों बधाई दी और कहा कि आज हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा है। इस तरह की प्रतियोगिता से बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना मजबूत होती है।

बच्चों ने भारत माता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जयकारे लगाए। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए सुंदर प्रस्तुति देकर लोगों का मन मोह लिया। इस मौके पर स्वास्थ्य और उच्च शिक्षा, सहकारिता मंत्री डा.धन सिंह रावत, पूर्व दर्जाधारी मंत्री व कार्यक्रम संयोजक राजपाल सिंह रावत, पूर्व राज्यमंत्री श्री बृजभूषण गैरोला, मंडल अध्यक्ष अशोक राज पंवार, मातबर सिंह रावत, मनसा गैरोला, स्वाती डोभाल, नरेंद्र बिष्ट, और रवि गुंसाई आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.