जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए दोनों जवानों के पार्थिव शरीर जोलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे

Slider उत्तराखंड

*जौली ग्रांट हवाई अड्डे पहुंच कर शहीदों के पार्थिव शरीर को श्रृद्धांजली अर्पित करते सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी।*

*राज्य सरकार शहीदों के परिजनों को देगी नौकरी।*

देहरादून 16 अक्टूबर:
राज्य के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने आज जौली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंच कर शहीदों के पार्थिव शरीर पर श्रद्धांजली अर्पित की।
जम्मू-कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में आतंकियों की तलाश में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो सपूत राइफलमैन विक्रम सिंह और राइफलमैन योगंबर सिंह शहीद हो गए। दोनों वीर शहीदों के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से जौलीग्रांट लाया गया है, जहां से उनके पैत्तृक गांव पहुंचा गया है।
प्रदेश के सैन्य कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड के दो जवान शहीद हो गए थे। इनमें टिहरी निवासी राइफलमैन विक्रम सिंह और चमोली के सांकरी गांव निवासी राइफलमैन योगंबर सिंह शामिल हैं। अमर शहीदों ने देश सेवा के लिए अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड वीरों की धरती है, राज्य के वीर सपूत अपनी जान देकर कर भी भारत माता की रक्षा के अपने प्रण को निभाहते हैं। हमारी सरकार वीर सपूतों की अमर शहादत को नमन करती है। शहीदों के परिवारजन हमारी जिम्मेदारी हैं। हालांकि परिवारजनों की इस क्षति को पूरा नहीं किया जा सकता परंतु राज्य सरकार शहीदों के परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी सहित हर सम्भव सहायता के लिए प्राथमिकता से कार्य कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.