नशा तस्करों पर उत्तरकाशी पुलिस का शिकंजा 10.48 ग्राम अवैध स्मैक के साथ दो युवक गिरफ्तार

Slider उत्तराखंड

उत्तरकाशी :

“नशामुक्त उत्तरकाशी” अभियान को सफल बनाते हुए कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस व एसओजी उत्तरकाशी की संयुक्त टीम द्वारा सुराग रसी पतारसी करते हुये चैकिंग के दौरान दो युवकों भूपेन्द्र पंवार व अमित कुमार को क्रमशः 5.27 व 5.21 ग्राम (कुल 10.48 ग्राम) अवैध स्मैक के साथ सिंगल तिराहा विश्वनाथ मन्दिर जाने वाले मार्ग से गिरफ्तार किया गया। बरामदगी व गिरफ्तारी के आधार पर उक्त दोनो के विरुद्ध कोतवाली उत्तरकाशी पर NDPS Act की धारा 8/21 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई प्रचलित है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभियुक्त भूपेन्द्र पंवार PMJSY में जेई (संविदा) के पद पर 2019 से कार्यरत है, मार्च 2021 में वह हरिद्वार में स्मैक के मामले में पकड़ा गया जिसमें वह वर्तमान में जमानत पर रिहा है। विभाग ने उक्त जेई को निलम्बित किया हुआ है। अभियुक्त अमित कुमार ने वर्ष 2017 में पॉलीटेक्निक किया है वह अपने दोस्त भूपेन्द्र के साथ स्मैक का अवैध कारोबार कर रहा था, अमित से जानकारी प्राप्त हुई कि यह लोग एक ग्राम स्मैक को देहरादून से 3000 रु0 में खरीद कर 10000 रु0 प्रति ग्राम के हिसाब से अलग-अलग बिट बनाकर उत्तरकाशी में बेचते हैं। पूछताछ में यह भी बताया गया कि पहले वह जानने वालों को फ्री में स्मैक देते हैं बाद में उन्ही के पैसो से स्मैक की खरीद फरोख्त करते हैं। इसके अलावा इनके मोबाईल से कई चौंकाने वाले तथ्य मिले हैं ये उत्तरकाशी में लगभग सौ लोगों को स्मैक सप्लाई करते थे जिनमें कई शिक्षित वर्ग के लोग सम्मलित हैं। कुछ पढने-लिखने वाले बच्चों के बारे में भी जानकारी प्राप्त हुई है, उनके माता पिता के साथ बच्चों की काउंसलिंग की जायेगी, जो आदतन स्मैक की खरीद फरोख्त में संलिप्त पाये जायेगें उनके विरुद्ध नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जायेगी।
उक्त अभियुक्तों के द्वारा देहरादून से पार्सल बनाकर बस/टैक्सियों में स्मैक की सप्लाई की जानकारी भी प्राप्त हुई है जिस संबंध में बस व टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों से वार्ता कर आगे से संदिग्ध वाहनों में पार्सलों के बारे में रुटीन चैकिंग की जायेगी।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त-
1- भूपेन्द्र पंवार पुत्र कुशाल सिंह पंवार निवासी जलनिगम कॉलोनी गुफियारा कोतवाली उत्तरकाशी। स्थाई पता ग्राम कोटगा थाना लम्बगांव प्रतापनगर जनपद टिहरी गढवाल उम्र- 28 वर्ष।
2- अमित कुमार पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी PWD कॉलोनी उत्तरकाशी स्थाई पता ग्राम देहला थाना सहेतपुर जनपद उना हिमाचल प्रदेश उम्र 29 वर्ष।

बरामद माल- 10.48 ग्राम अवैध स्मैक ( अनुमानित कीमत 110000 रु.)

खबर स्रोत : उत्तरकाशी पुलिस सोशियल मीडिया( FB) पेज

Leave a Reply

Your email address will not be published.