Big Breaking: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुड गवर्नेंस को लेकर बैठक ली

Slider उत्तराखंड

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज गुड गवर्नेंस को लेकर बैठक की। जिसमे शासन के अधिकारियों की निर्देश देते हुए कहा कि हमारा गुड गवर्नेंस कैसे आए और किस तरह से प्रदेश की जनता को उनकी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान मिल सके । साथ ही प्रदेश के सभी रुके हुए विकास कार्यों का सरलीकरण कर एक अच्छा रोल मॉडल तैयार करे। साथ ही प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा रेवेन्यू हमारी बढ़ाने पर अधिक ध्यान देना होगा । प्रदेश में खुशहाली के लिए हर कार्य के लिए पारदर्शिता का होना जरूरी है, जो यह हमारा मूल मंत्र रहेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार जनता के द्वार इंटरनेट और टेक्नोलॉजी का भी अच्छा उपयोग कर सकती है । जिससे हम कई कार्यों को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में देहरादून से शुरुआत कर सकते हैं। चार धाम यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री धामी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुुए कहा है कि चार धाम यात्रा से सम्बंधित सभी विभागों को यात्रियों की सुविधा देखते हुए सभी मार्गो को दुरूस्त करने की जरूरत है। चारों धामो में बिजली, पानी , खानपान व रहने की व्यवस्था ठीक हो । सुविधाओं के यात्रियों में जागरूकता भी जरूरी है। जैसे बचत का ध्यान रखना भी होगा  बिजली , पानी की बचत हो अनावश्यक खपत न बढ़ाये।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने कार्यालयों में समय पर आकर अपने कार्यों के प्रति पूर्ति दिखाएं और जन सेवा में अधिक से अधिक कार्य कर अपने दायित्वों का निर्वहन करें । प्रदेश के विकास के लिए आगे बढ़े । प्रदेश का चौमुखी विकास ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *