टाटा मोटर्स ने निकाली नई कार जाने क्या क्या है इसमें फीचर

Slider उत्तराखंड

देहरादून :

टाटा मोटर्स ने देहरादून में पसर्नल मोबिलिटी सेग्मेंट में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक वाहन का नया मॉडल लॉन्‍च किया है। ओबेरॉय मोटर्स पर उपलब्‍ध नेक्सॉन ईवी मैक्स 17.74 लाख रुपये (एक्सशोरूम-ऑल इंडिया) के शुरुआती आकर्षक दाम पर यहां के उपभोक्‍ताओं के लिए लॉन्च किया है। इस पेशकश के साथ, टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों के आकर्षण को बढ़ाने के लिए अपनी नेतृत्व की स्थिति को बनाए रखा है। कंपनी ने उन उपभोक्ताओं को नया ऑफर देने के साथ बाजार का विस्तार किया है, जो अलग-अलग शहरों के बीच लंबी यात्रा के लिए किसी वाहन की तलाश कर रहे थे।

नई नेक्सॉन ईवी मैक्स हाई वोल्टेज की आधुनिक जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी से लैस है। यह उपभोक्ताओं के लिए दो ट्रिम ऑफर्स में उपलब्ध होगी, जिनकी एक्‍स-शोरूम (ऑल इंडिया) कीमत, नेक्‍सॉन ईवी मैक्‍स एक्‍सजेड+ , 3.3 किलोवॉट (चार्जर), रुपए, 17,74,000, नेक्‍सॉन ईवी मैक्‍स एक्‍सजेड+, 7.2 किलोवॉट, एसी फास्‍ट चार्जर, रुपए 18,24,000, नेक्‍सॉन ईवी मैक्‍स एक्‍सजेड+ लक्‍स, 3.3 किलोवॉट (चार्जर), रुपए 18,74,000 तथा नेक्‍सॉन ईवी मैक्‍स एक्‍सजेड+ लक्‍स, 7.2 किलोवॉट, एसी फास्‍ट चार्जर, रुपए 19,24,000 है । यह तीन आकर्षक रंगों, इंटेन्‍सी-टील( इस मॉडल के लिए यह रंग विशेष तौर पर ऑफर किया जा रहा है). डेटोना ग्रे और प्रिस्टीन व्‍हाइट रंगों में मिलेगी। डुअल टोन बॉडी कलर को मानक के रूप में पेश किया जाएगा।

40.5 किलोवॉट ऑवर के लिथियम आयन बैटरी पैक से लैस नेक्सॉन ईवी मैक्स 33 फीसदी की उच्च बैटरी क्षमता ऑफर करती है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को इस गाड़ी से लंबी यात्राओं के दौरान चिंता करने की कोई जरूरत नहीं होती। नेक्सॉन ईवी-मैक्स को मानक परीक्षण के अनुसार एआरएआई की 437 किमी की प्रमाणित रेंज ऑफर करती है, जिससे एक शहर से दूसरे शहर के बीच बिना किसी रुकावट के यात्रा सुनिश्चित होती है। नेक्सॉन ईवी मैक्स 105 किलोवॉट (143 पीएस) की पावर पैदा करती है और पैडल पर पुश करने के साथ 250 एनएम का इंस्टेंट टॉर्क प्रदान करती है, जिससे यह 9 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

वाहन को चार्ज करने के अनुभव को मैक्‍स लेवल तक ले जाने के लिए, नेक्सॉन ईवी मैक्‍स 3.3 किलोवॉट या 7.2 किलोवॉट के एसी फास्ट चार्जर के विकल्‍पों के साथ उपलब्ध होगी। 7.2 किलोवॉट का एसी फास्ट चार्जर घर या दफ्तर में कहीं भी लगाया जा सकता है, जिससे चार्जिंग टाइम को 6.5 घंटे तक कम करने में मदद मिलती है। नेक्सॉन ईवी मैक्स 50 किलोवॉट डीसी के फास्ट चार्जर से केवल 56 मिनट में 0-80 फीसदी तक चार्जिंग हो जाती है। इससे यह एक आकर्षक प्रस्ताव बन जाता है।

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड में मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस स्‍ट्रैटेजी के हेड श्री विवेक श्रीवत्‍स ने लॉन्चिंग पर टिप्पणी करते हुए कहा, “टाटा मोटर्स में हम देश में यातायात के साधनों का तेजी से इलेक्ट्रिफिकेशन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम उपभोक्ताओं से मिल रहे जबर्दस्त रेस्पांस के लिए आभारी हैं। उपभोक्ताओं को केंद्र में रखते हुए हम नियमित अंतराल पर जल्दी-जल्दी नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम नेक्सॉन ईवी मैक्स लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं- यह एसयूवी इलेक्ट्रिक वाहन के सभी उपभोक्ताओं को नियमित रूप से लंबी दूरी के सफर के लिए ज्यादा से ज्यादा यानी मैक्‍स आजादी देती है। यह एसयूवी ज्यादा रेंज और पावर के साथ उपभोक्ताओं को तेजी से अपने इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज करने का भी मौका देती है। इसके साथ ही संपूर्ण रूप से ड्राइविंग की क्षमता में निखार आता है और यूजर्स को बिना किसी समझौते के इलेक्ट्रिक वाहन के मालिक होने का अहसास होता है।”

इसके साथ ही टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड में प्रॉडक्ट लाइन और ऑपरेशंस विभाग के वाइस प्रेसिडेंट श्री आनंद कुलकर्णी ने कहा, “नेक्सॉन ईवी मैक्स हमारे आधुनिकतम हाई वोल्टेज के ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर जिपट्रॉन का जीता-जागता सबूत है। इसे भारतीय सड़कों की स्थिति और भारत में मौसम के हालात को ध्यान में रखकर खासतौर पर डिजाइन किया गया है। उपभोक्ताओं को वास्तव में मैक्स के सफर का आनंद देने लिए इस गाड़ी की रेंज, सुरक्षा, परफॉर्मेंस और लक्जरी में काफी बढ़ोतरी की गई है। नेक्सॉन ईवी मैक्स में 30 से ज्यादा नए फीचर्स दिए गए हैं। निजी श्रेणी के खरीदारों को इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में 3 मेनस्ट्रीम पेशकश दी गई हैं। टाटा मोटर्स प्रदर्शन और तकनीक को केंद्र में रखने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ नया सफर शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है और वह भारतीय उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाने (#EvolvetoElectric ) के लिए प्रोत्साहित कर रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.