छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश शंखनाद महारैली में गरजे पीएम मोदी

Slider उत्तराखंड राजनीति

छत्तीसगढ़/ मध्यप्रदेश : 

देश के लोकतंत्र का महाकुंभ लोकसभा चुनाव 2024 के मैदान में भाजपा का पूरा ध्यान चुनाव के दूसरे-तीसरे चरण की लोकसभा सीटों लगा हुआ है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ के सरगुजा और मध्यप्रदेश के सागर, हरदा और भोपाल में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि कल गुरुवार को मुरैना में रैली का आयोजन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरदा और सागर में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि राजधानी भोपाल में रोड शो आयोजित होगा।

छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की विजय संकल्प शंखनाद महारैली

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में विजय संकल्प शंखनाद महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, ”जब कांग्रेस का घोषणापत्र आया था, मैंने उसी दिन कहा था कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की मुहर है. जब संविधान बनाया गया था बनते-बनते बाबा साहेब अम्बेडकर के नेतृत्व में यह तय हो गया कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा, लेकिन वोट बैंक के लिए कांग्रेस ने इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की, पवित्रता की परवाह नहीं की संविधान और न ही बाबा साहेब अंबेडकर की बातों की परवाह की। वर्षों पहले कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की कोशिश की थी। तब कांग्रेस ने इसे पूरे देश में लागू करने की योजना बनाई थी…कांग्रेस ने कहा था कि आरक्षण देना चाहिए।” एससी/एसटी और ओबीसी कोटा का कुछ हिस्सा चुराकर धर्म के आधार पर कुछ लोगों को दिया जाए।”

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में विजय संकल्प शंखनाद महारैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, ”राजपरिवार के राजकुमार के सलाहकार और राजपरिवार के राजकुमार के पिता के सलाहकार ने कहा था कि मध्यम वर्ग पर ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए. अब ये लोग एक कदम आगे बढ़ गए हैं” इसके अलावा कांग्रेस का कहना है कि वह विरासत कर लगाएगी और माता-पिता से मिली विरासत पर भी कर लगाएगी। आपने अपनी मेहनत से जो संपत्ति अर्जित की है, वह आपके बच्चों को नहीं दी जाएगी वह भी आपसे…जब तक आप जीवित हैं, कांग्रेस अधिक कर लगाएगी और जब आप जीवित नहीं रहेंगे, तो यह आप पर विरासत कर का बोझ डालेगी, जिन्होंने पूरी कांग्रेस पार्टी को अपनी पैतृक संपत्ति माना और इसे सौंप दिया अब वे नहीं चाहते कि भारतीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को सौंपें।”

मध्यप्रदेश में पीएम मोदी : 

मध्य प्रदेश के सागर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने अब एक और खुलासा किया है। उनका छिपा हुआ एजेंडा सामने आ गया है। कांग्रेस कहती है कि वह विरासत कर लगाएगी…कांग्रेस कहती है कि वह भी कर लगाएगी।” माता-पिता से मिली विरासत कांग्रेस आपकी मेहनत से जमा की गई आपकी संपत्ति का लगभग आधा हिस्सा छीन लेगी और अपने बच्चों को देना चाहती है…कांग्रेस को भारत के पारिवारिक मूल्यों के बारे में कोई जानकारी नहीं है…कांग्रेस का मंत्र है ‘कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी लूट…’

सागर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, “कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनना चाहती है। वे एक्स-रे करेंगे जैसा कि उनके नेता कह रहे हैं और देखेंगे कि आपके लॉकर और घर में क्या है… महिलाओं के आभूषण हों या ‘मंगलसूत्र’, कांग्रेस सब खोजेगी और फिर छीनकर बांट देगी… अगर आपके पास दो घर हैं, एक शहर में और दूसरा गांव में, तो कांग्रेस एक ले लेगी दो गाड़ियाँ हैं, एक ले लेंगे, कांग्रेस ने यह घोषणा कर दी है कि आपसे ये सब चीजें छीनकर वे अपने ‘वोट बैंक’ को देना चाहते हैं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *